महिलाओं में कमेच्छा की कमी किन कारणों से होती है।

सैक्स के प्रति रुचि ना होने को ही कामेच्छा की कमी कहा जाता है। कामेच्छा की कमी से सैक्स लाइफ पर बहुत गहरा असर पड़ता है। कामेच्छा की कमी स्त्री पुरुष दोनों में पाई जाती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह महिलाओं में ही देखी जाती है। ऐसा माना जाता है कि स्त्री-पुरुष के रिलेश्न को मेनटेन रखने के लिए सैक्स बहुत जरुरी होता है। लेकिन अगर सैक्स के प्रति रुचि ही ना हो तो स्त्री-पुरुष के रिश्ते में दरार आ जाती है।

इस लेख में फिलहाल हम महिलाओं में कामेच्छा की कमी के बारे में बात करेंगे। यदि किसी महिला की सैक्स के प्रति रुचि नहीं होती तो उसके साथी पर इसका गहरा असर पड़ता है। ऐसे में उस महिला के संबंध अपने पुरुष साथी के साथ बिगड़ जाते है।

महिलाओं में कमेच्छा की कमी के कारण

आखिर वो कौन से कारण हैं जिनकी वजह से महिलाओं की सैक्स के प्रति रुचि नहीं रहती, चलिए सबसे पहले यही जानते हैं।

शारीरिक कारणों की वजह से – कई बार हार्मोंस के असंतुलन यानी पीरियड्स की गड़बड़ी के वजह से कामेच्छा में कमी हो सकती है।

सैक्स से संतुष्ति नहीं मिलना- कई बार पुरुष खुद संतुष्ट हो जाते हैं, लेकिन महिला को संतुष्ट नहीं कर पाते। जिसके चलते महिला की सैक्स के प्रति रुचि कम हो जाती है।

सैक्स के दर्द की वजह से– कई महिलाओं को सैक्स करते समय अधिक दर्द होता है जिसकी वजह से धीरे-धीरे  उन महिलाओं की सैक्स के प्रति रुचि नहीं रहती। नव विवाहित लड़कियों को सैक्स के दर्द का डर ज्यादा होता है।

तनावचिंता और थकावट की वजह से-महिलाओं को परिवारिक जिम्मेदारी उठानी पड़ती है। पूरे परिवार की जिम्मेदारी महिलाओं के ऊपर ही होती है। इसलिए उन्हें तनाव, चिंता, और थकावट रहना लाजमी है, यह भी एक कारण है जिसकी वजह से उनकी सैक्स के प्रति रुचि कम हो जाती है।

बढ़ती उम्र की वजह से-जैसे जैसे महिलाओं की उम्र बढ़ती जाती है, वैसे-वैसे उनकी सैक्स के प्रति रुचि कम हो जाती है। कई बार मासिक धर्म के बंद होने के बाद भी महिलाओं में कामेच्छा की कमी हो जाती है।

ये वो कारण है जिसकी वजह से महिलाओं में सैक्स करने की इच्छा नहीं होती।

सैक्स की इच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा।

Time On Herbal Capsule

ज्यादातर महिलाएं डॉक्टर के पास जाने में शर्माती हैं और इसके बारे में खुलकर किसी को बता भी नहीं पाती, लेकिन हम आपको ऐसा आयुर्वेदिक इलाज बताएंगें, जिससे आप घर बैठे अपनी इस समस्या का समाधान कर सकती हैं। Aman Health Care के आयुर्वेदचार्यों द्वारा बनाया गया अनुभूत योग टाईम ऑन कैप्सूल महिलाओं की सैक्स के प्रति रुचि को बढ़ाने में मदद करता है। Time On Capsule आयुर्वेदिक कैप्सूल है, जिसे कई प्रकार की जड़ी बुटियों के मिश्रण से तैयार किया गया है। इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं होता है। इस कैप्सूल का सेवन किस प्रकार करना है चलिए हम आपको बता देते हैं।

सेवन विधि- महिलाओं को Time On 1 Capsule रात को खाना खाने के बाद खाना है। इस कैप्सूल का सेवन महिलाओं को 60 दिन तक लगातार करना है। खास बात ये है कि टाईम ऑन कैप्सूल आप किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते है । या फिर आप अमन हैल्थ केयर की Web Site:- www.amanhealthcare.co.in पर जाकर इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे 86075-00007 नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

All Products

CALL US: +91-8607500007+91-8607300007