3s hir oil, oil, Dandruff , strong, smooth & silky

आज ज्यादातर लोग बालों की समस्या से परेशान हैं, चाहे वो महिला हो या पुरुष। हर महिला चाहती है कि उसके बाल घने, लंबे, मुलायम हो, लेकिन बाल झड़ने की समस्या उनकी इस इच्छा को पूरा नहीं होने  देती है। केवल महिलाएं ही नहीं आज के समय में कुछ ऐसे पुरुष भी हैं जो लंबे बाल रखना पंसद करते हैं। लेकिन बाल झड़ने की समस्या के कारण वे भी परेशान हो जाते हैं।

आज के समय में महिलाओं की अपेक्षा पुरुष बाल झड़ने की समस्या का शिकार ज्यादा हो रहे हैं। इतना ही नहीं छोटी उम्र में ही बच्चों के बाल सफेद होने लगे हैं। चूकिं बाल हमारी खुबसूरती में चार चांद लगाते हैं, इसलिए हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बाल लंबे, घने, मुलायम हो।

लेकिन जब बाल झड़ना शुरु हो जाते हैं तो व्यक्ति के अंदर हीन भावना आ जाती है और अगर वह गंजेपन का शिकार हो जाता है तो उसके मन की स्थिति और भी खराब हो जाती है। बालों के लिए इंसान तरह- तरह के घरेलु उपचार करता है। अगर फिर भी काम ना बने तो वे मंहगे हेयर प्रॉडक्ट इस्तेमाल करते हैं।  Hair Growth Oil लेकिन होता क्या है? बाल और भी खराब हो जाते हैं।

बालों की समस्या होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि पहले व्यक्ति बाल झड़ने की समस्या को नजरअंदाज कर देता है। जिस कारण सही समय पर बालों की समस्या का इलाज नहीं हो पाता है। कुछ लोगों के बाल इतने झड़ जाते हैं कि उन्हे हेयर ट्रांसप्लाट करवाना पड़ता है। लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है।  

क्योंकि इस लेख में हम आपको एक ऐसे आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताएगें, जो आपको बालों की हर समस्या से छुटकारा दिलाएगा। तेल के बारे में जानने से पहले यह जानना जरुरी है कि आखिर बालों की समस्या किन कारणों से होती है।

बालों की समस्या का कारण – Balo ki Smasya ka Karan

  1. बालों पर तरह-तरह के प्रयोग करना –  महिला-पुरुष दोनों ही हेयर को सैट करने के लिए कैमिकल युक्त हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करते हैं और बालों को सीधा करने के लिए प्रेसिंग, समूथनिंग/स्ट्रेट करवाते हैं। इसके अलावा बालों को खुबसूरत बनाने के लिए हेयर कलर भी करवाते हैं। यही सब बालों का कमजोर होने का कारण बनते हैं और बाल टूटने लगते हैं।
  • बालों की सही से देखभाल ना करना – कुछ लोग बालों को ज्यादा धोते हैं।  ज्यादा बाल धोने के कारण और कैमिकल युक्त शैम्पू का इस्तेमाल करने के कारण बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं। कुछ लोग बालों में तेल नहीं लगाते जिसके कारण उनके सर में रुसी हो जाती है।
  • किसी बिमारी के कारण – बाल झड़ना किसी बिमारी का लक्षण भी हो सकता है। जैसे कैंसर थायरड, शुगर जैसी बिमारी में बाल झड़ने की समस्या हो जाती है।
  • दवाओं के दुषप्रभाव के कारण – कई बार दवाओं के साइड इफैक्ट के कारण भी बाल झड़ने लगते हैं।
  • वंशानुगत – अगर किसी को बाल झड़ने या गंजेपन की समस्या है, तो यह आगे चलकर उसकी संतान को भी हो सकती है।
  • पोषक तत्वों की कमी – सतुंलित आहर और खाने में पोषण तत्वों की कमी के कारण बाल झड़ना शुरु हो जाते हैं।
  • तनाव के कारण ज्यादा तनाव लेने से कई रोग तो सौगात में मिलते ही हैं, साथ ही बाल झड़ने की समस्या भी हो जाती है।
  • प्रदूषित वातावरण – अगर आप प्रदूषित वातावरण में रहते हैं, तो इससे भी बालों को काफी नुकसान होता है। प्रदूषित वातावरण के कारण बाल बेजान व रुखे हो जाते हैं।
  • प्रोटीन की कमी के कारण – बालों के बनने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है, इसलिए प्रोटीन की कमी के कारण नये बाल नहीं उग पाते हैं।

बालों के लिए बैस्ट आयुर्वेदिक तेल – Best Ayurvedic Hair Oil

 3S हैयर ऑयल भारत का सबसे अच्छा हेयर ऑयल है। Best Hair oil in India. 3S हैयर ऑयल आपके बालों को 3 गुणा स्पीड से रिपेयर करता है। Fast hair growth oil यह आपके बालों को Strong, Smooth & Silky बनाता है। इसका इस्तेमाल आप सुबह-शाम दोनों टाइम कर सकते हैं। यह आयुर्वेद के गुणों से भरपूर है। इससे आपको माइग्रेन में भी बहुत लाभ मिलेगा। यह आपके बालों की समस्या को जड़ से खत्म कर आपके बालों को रुखेपन से बचाता है, बालों का झड़ना रोकता है, बालों में Dandruff  नहीं होने देता और बालों को लम्बा, घना व काला बनाता है।

3S Hair oil महिला-पुरुष दोनों के बालों पर काम करता है। दोनों इस तेल का लाभ उठा कर बालों की समस्या से निजात पा सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको तेल लगाने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति की अवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि इसके ढक्कन में दी गयी कंघी आपके  बालों की जड़ों तक तेल पहुंचाती है। जिससे आपके बालों को तेल का पूरा पोषण पहुंचता है। यह आपको किसी भी केमिस्ट की दुकान पर मिल जाता है। आप इसे ऑनलाइन भी मँगवा सकते हैं। www.amanhealthcare.in पर जाकर इसे अभी बुक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

All Products

CALL US: +91-8607500007+91-8607300007