Peyronie, Peroniling, Lingsmasyakasmadhan, Peyroniesdiseasetreatment, Peyroniessymptoms

वैसे तो पुरुषों को कई यौन रोगों का सामना करना पड़ता है। लेकिन सबसे ज्यादा पुरुषों को उनके लिंग से संबंधित समस्यां परेशान करती है। आज इस लेख में हम लिंग में होने वाले टेढ़ेपन के बारे में आपको बताएंगें। कुछ लापरवाहियों के कारण पुरुष का लिंग टेढ़ा हो जाता है लिंग टेढ़ा होने की वजह से रोगी पुरुष निराश हो जाता है। क्योंकि पुरुषों के लिए उनका लिंग बहुत इम्पोर्टेंट होता है

और यहीं कारण है कि इसका असर उनकी मानसिक स्थिति पर भी पड़ता है। उसका पार्टनर उसके बारे में क्या सोचेगा यह सोचकर वह शर्मींदगी महसूस करता है। लेकिन किसी भी रोगी को ऐसा नहीं सोचना चाहिए। रोगी को अपने अंदर आत्मविश्वास को बनाऐं रखना चाहिए। तो अगर आपके भी लिंग में टेढ़ापन आ गया है तो चिंता ना करें हम आपको एक आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताएंगें। लेकिन उससे पहले आप पूरी जानकारी लें कि आखिर लिंग में टेढ़ापन क्यों होता है।

लिंग का टेढ़ापन क्या हैLing ka Tedhapan

लिंग के टेढ़ापन को पेरोनी Peyronie रोग के नाम से जाना जाता है। पेरोनी रोग पुरुषों के लिंग से संबंधित एक रोग हैं। इस स्थिति में पुरुष के लिंग का आकार टेढ़ा हो जाता हैं। लिंग के उतकों को किसी तरह का नुकसान होने के कारण पुरुष का लिंग टेढ़ा हो सकता हैं। लिंग के उतको में स्कार बनने लग सकते हैं, जैसे चोट लगने या जलने के बाद त्वचा पर निशान रह जाते है। ये निशान लिंग के अंदर बनते हैं।

लिंग में टेढ़ापन के लक्षण– Ling Me Tedapan ke Lakshan

सामान्य तौर पर इसके लक्षण धीरे- धीरे हो सकते हैं। हालांकि, कुछ स्थितियों में नीचे दिए गए लक्षण इसके लक्षणों में शामिल हो सकते हैं।

  • लिंग में दर्द रहना।
  • लिंग में लचीलापन कम होना।
  • लिंग में गांठ महसूस करना।
  • सैक्स करते समय लिंग में दर्द होना।
  • लिंग इरेक्शन के दौरान दर्द का महसूस होना।
  • शारीरिक संबंध बनाने में परेशानी महसूस करना
  • इरेक्शन के दौरान लिंग का एक तरफ झुकना या मुड़न
  • इरेक्शन के बाद लिंग का सामान्य से छोटा दिखाई देना
  • सैक्स करने के पश्चात लिंग में बहुत ज्यादा दर्द या सूजन होना।

लिंग में टेढ़ापन का कारण- Ling Me Tedhapan ka Karan

लिंग में टेढ़ापन का कारण अस्पष्ट हैं। ऐसा माना जाता हैं, कि लिंग में टेढ़ापन किसी प्रकार के अघात यानि चोट लगने या सैक्स करते समय  लिंग अचानक से मुड़ जाने के कारण होता हैं। क्योंकि इसके कारण लिंग में रक्तस्त्राव होने लगता हैं। कई बार ऐसा भी हो सकता है, कि चोट लगने के दौरान पता भी ना चले। क्योंकि कई बार यह धीरे-धीरे समय के साथ विकसित होता है।

  • लिंग के उत्तको में चोट लगने की वजह से भी लिंग में टेढ़ापन हो सकता है।
  • अनुवांशिक स्थिति यानि किसी पुरुष को यह समस्या हैं, तो भविष्य में उसकी संतान को भी हो सकती हैं।
  • कुछ मामलों में दवाओं के साइड इफैक्ट के कारण भी लिंग का टेढ़ापन हो सकता है।
  • सैक्स करते समय कोई गलती करना यानी सैक्स करते समय लिंग का अचानक से मुड़ना भी लिंग के टेढ़ेपन का कारण बन सकता है।

लिंग का टेढ़पन दूर करने की आयुर्वेदिक दवा

Aman Health Care ने रोगियों की पुरजोर मांग पर अपनी आयुर्वेद की क्षृंखला में कदम और आगे बढ़ाते हुए पुरुषों के लिए बनाया हैं Win Up Tila Oil। ये तिला ऑयल पुरुषों के लिंग के टेढ़ापन

पर काम करता हैं। रोगी इस ऑयल को सुबह शाम 7-8 बूंद हथेली में लेकर इंद्री के ऊपर के हिस्से को छोड़कर बाकी बचे हिस्से पर 10 सैंकड तक हल्के से मालिश करें व 1-1 बूंद अंड़कोष पर लगाये। लगातार 60 से 90 दिन तक इसका इस्तेमाल करने से आप इसके बेहतर रिजल्ट देखेगें।

अधिक जानकारी के लिए आप हमें 86075-00007 इस नम्बर पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

All Products

CALL US: +91-8607500007+91-8607300007