आज के दौर में हर व्यक्ति किसी ना बिमारी से ग्रसित है। व्यक्ति को ऐसी बिमारी का सामना भी करना पड़ जाता है जिसका उसने कभी नाम भी नहीं सुना होता। लेकिन कुछ रोग ऐसे होते है, जिनका रोगी की मानसिकता पर बहुत गहरा असर पड़ता है। वे रोग है ‘यौन रोग’ जिन्हें सरल भाषा में ‘गुप्त रोग’ कहा जाता है। पुरुषों और महिलाओं को अलग- अलग यौन रोगों का समाना करना पड़ता है। फिलहाल हम पुरुषों के यौन रोग की बात करें तो, पुरुषों को शीघ्रपतन का सामना करना पड़ता है। शीघ्रतन के कारण पुरुष सैक्स के दौरान ना तो खुद संतुष्ट हो पाते है और ना ही अपनी महिला साथी को संतुष्ट कर पाते है।

ऐसे में पुरुष के उसकी महिला साथी के साथ संबंध बिगड़ जाते है और वह खुद भी हीनभावना में आ जाता है। क्योंकि शीघ्रपतन के कारण स्त्री-पुरुष सैक्स का पूर्ण आंनद नहीं ले पाते। यहीं कारण है कि पुरुष निराश हो जाते है। ऐसा माना जाता है कि जिन पुरुषों को सैक्स की पूर्ण जानकारी नहीं होती  वे शीघ्रपतन का शिकार हो जाते है। इसलिए सैक्स के विषय की पूर्ण जानकारी होना बहुत जरुरी है। इस विषय पर शर्माने की बजाय खुलकर बात करनी चाहिए। शीघ्रपतन के दवा के बारें में बताने से पहले हम आपको शीघ्रपतन किसे कहते है और इसके लक्षण कारण के बारे में बताएगें। जो जानना आपके लिए जरुरी है।

शीघ्रपतन किसे कहते है। Premature Ejaculation

शीघ्रपतन पुरुषों को सैक्स के दौरान होता है। इसको को अग्रेंजी में प्रीमच्योर इजैक्युलेशन Premature Ejaculation कहते है। शीघ्रपतन उस स्थिति को कहते है जब सैक्स के दौरान पुरुष लिंग को महिला की योनी में प्रवेश करता है। तो 1 मिनट के भीतर ही उसका वीर्य निकल जाता है। इसलिए Premature Ejaculation हो जाने के कारण पुरुष की महिला साथी संतुष्ट नहीं हो पाती। क्योंकि महिलाओं को चरम सुख तक पहुंचने में अधिक समय लगता है। साथी की सैक्स संतुष्टी स्वस्थ्य और खुशहाल जीवन के लिए बहुत जरुरी है। इसलिए शीघ्रपतन होने पर पुरुष निराश हो जाते है।

Premature Ejaculation के लक्षण –

  1. सैक्स के दौरान वीर्य 1 मिनट के अंदर निकल जाना
  2. यौन उत्तेजना कम आना
  3. सैक्स में मन ना लगना
  4. शीघ्रपतन उत्तेजना के कुछ सेकेण्ड या मिनट के भीतर हो जाना
  5. संभोग क्रिया शुरू होते ही, या होने से पहले वीर्यपतन होना।
  6. सैक्स करते समय तनाव महसूस होना।

शीघ्रपतन के कारण – Shighrpatan k Karan

  • डिप्रेशन, चिंता
  • घबराहट
  • तनाव या थकान
  • सैक्स की इच्छा पूरी न होन
  • आत्मविश्वास की कमी
  • यौन शोषण के कारण
  • सैक्स के बारे में कम जानकारी होने पर

ayurveda medicine for premature ejaculation – शीघ्रपतन को रोकने की आयुर्वेदिक दवा

Time on capsule
Time on capsule

जिन पुरुषों को शीघ्रपतन होता है वो ना सिर्फ खुद सैक्स का आंनद ले पाते है औरअपनी महिला साथी को भी संतुष्ट नहीं कर पाते। इसलिए शीघ्रपतन का समय रहते इलाज कर लेना ही सही होता है। अगर कोई पुरुष लंबे समय से शीघ्रपतन का शिकार है तो अब आप निश्चिंत हो जाये क्योंकि अमन हैल्थ केयर आपके लिए लायें है टाईम ऑन कैप्सूल TIME ON CAPSULE  ये कैप्सूल ना सिर्फ आपके शीघ्रपतन को दूर करेगा बल्कि आपके सैक्स टाईम Sex Capsule को भी बढ़ायेगा। इसका कोई भी दुषप्रभाव नहीं है। क्योंकि यह 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक है।  लगातार 30 से 60 दिन तक इसका सेवन करने से शीघ्रपतन दूर हो जाएगा।

3 comments on “शीघ्रपतन दूर करने का असरदार आयुर्वेदिक कैप्सूल।ayurveda medicine for premature ejaculation

    1. सर प्लीज अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर सम्पर्क या व्हाट्सअप करें -9017870058

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *